जोगिंदर नगर की चलोटीधार में स्थित सुरगनी माता मंदिर तक सड़क बनाने की मिली FRA Case को मजूरी ।

जोगिंदर नगर की चलोटीधार में स्थित सुरगनी माता मंदिर तक सड़क बनाने की मिली FRA Case को मजूरी 

जोगिंदर नगर की चलोटीधार में स्थित सुरगनी माता मंदिर तक सड़क बनाने की मिली FRA Case को मजूरी जोगिंद्रनगर और अन्य इलाका वासियों के लिए अच्छी ख़बर... 

सुरगणी माता मंदिर कमेटी के प्रयासों के बाद कांग्रेस नेता जीवन ठाकुर ने भी निभाई अहम भूमिका...

पिछ्ले 2 साल पहले माता सुरगनी मंदिर कमेटी ने पीडब्ल्यूडी के SDO ईशान ठाकुर के परामर्श से सुरगनी मंदिर कमेटी ने डूघ से चलोटी गांव और सुरगनी माता मंदिर को सड़क बनाने के लिए FRA Case बनाने की शुरुआत की थी 
इस सड़क का fra case बनाने के लिए मंदिर कमेटी ने संबंधित विभागों से मिलकर 4 बार संयुक्त निरीक्षण करवाया!
 2 अलग-अलग पंचायतों और दो मुहालो का क्षेत्र पड़ने के कारण मंदिर कमेटी ने 4 बार फाइलें बनाई

जो बार बार रद्द हो गई और उसमें 10 बार ऑब्जेक्शन लगने के बाद फिर भी मंदिर कमेटी लगातार प्रयासरत रही उसके बाद 11अटेम्प्ट में माता सुरगनी मंदिर को वन विभाग से सड़क बनाने की मंजूरी मिली। जो एक मंदिर कमेटी के विजन दिखाता है जोगिंदर पीडब्ल्यूडी डिवीजन के अंतर्गत सुरगनी माता मंदिर को सड़क का पहला दोहरे Fra को मंजूरी मिली है।

इस सड़क को बनाने के लिए सुरगनी माता मंदिर कमेटी का प्रयास और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव जीवन ठाकुर जी ने भी इस सड़क को वन विभाग की मंजूरी दिलाने के लिए पर्सनली तौर पर दिलचस्पी दिखाई और सरकार के संबंधित विभागों और मंदिर कमेटी का तालमेल और मंदिर कमेटी को सहयोग करके और डूघ से चलोटी गांव और सुरगनी माता मंदिर को सड़क जोड़ने के वन विभाग से परमिशन दिलाने में अहम भूमिका निभाई इससे पहले भी जीवन ठाकुर जी जब पूर्व में जिला परिषद थे तो माता सुरगनी मंदिर को खेल ग्राउंड को 50,000 रूपये और एक लाइट भी दे चुके हैं जिस के लिए हम उन के आभारी हैं।

चलोटी धार में स्थित सुरगनी माता को 
लडभड़ोल और जोगिंदर नगर के लोगों के साथ साथ
जिन जिन लोगों ने मंदिर कमेटी को श्रमदान धनदान अन्न दान दिया और इस मंदिर को सड़क बनाने का FRA Case बनाने के लिए समस्त मंदिर कमेटी और जीवन ठाकुर जी और ने वन विभाग,पीडब्ल्यूडी और राजस्व विभाग के कर्मचारियों,अधिकारियों और तरेम्बली पंचायत और कुठेड़ा पंचायत के प्रतिनिधियों डूघ वन अधिकार समिति के सदस्यों और मंदिर कमेटी की कोर टीम के प्रयास और सहयोग के लिए हम सब उनके बहुत आभारी हैं।

समस्त माता सुरगनी मंदिर कमेटी की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद

साथ ही माता सुरगनी मंदिर कमेटी के सचिव राकेश राणा जी ने कहा है इस सड़क के लिए मंदिर कमेटी की तरफ से हमने 1लाख 70 हजार के बजट का प्रावधान भी किया है और उन के अनुसार इस रोड के निकलने से इस एरिया का विकास होगा और उस के साथ लोगों को मंदिर दर्शन में भी सहूलियत होगी।

जिसमें से जिला परिषद सदस्य ममता भाटी ने भी 70 हजार रुपए की राशी दी है और एक लाख का प्रावधान सरकार ने किया था। 
खबर खास TV के लिए मुनीष ठाकुर की रिपोर्ट ✍️

Post a Comment

Previous Post Next Post