25 साल का फौजी शहीद , चलती ट्रेन से लुटेरों ने दिया था फैंक । खबर खास TV

नाहन, 23 मई : हिमाचल प्रदेश (Himchal Pradesh) के पच्छाद उपमंडल का 25 वर्षीय फौजी सचिन शर्मा पुत्र देव स्वरूप निवासी नावल जिंदगी की जंग हार गया है। बीती शाम युवा सैनिक ने आर्मी के चंडी मंदिर अस्पताल (Command Hospital Chandi Mandir) में अंतिम सांस ली। फरवरी माह में सचिन एक भयंकर हादसे का शिकार हो गया था। चलती ट्रेन में वो बदमाशों की लूटपाट व महिला से छेड़छाड को नहीं बर्दाश्त कर पाया था।
पारिवारिक जानकारी के मुताबिक 6 अप्रैल 2023 को सचिन के घर बेटी ने जन्म लिया। 20 मई तक सचिन बिलकुल ठीक था। तेजी से स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा था। 21 मई की सुबह भी सचिन ने बातचीत की, लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे स्वास्थ्य बिगड़ता गया। 48 घंटे के भीतर ही सचिन ने संसार को त्याग दिया। सचिन अपने पीछे डेढ़ महीने की बेटी, पत्नी नेहा शर्मा, मां कमलेश देवी के अलावा कॉलेज में पढ़ रही बहन साक्षी शर्मा को छोड़ गया 
        चचेरे भाई जय प्रकाश बातचीत में कहा कि सचिन परिवार का होनहार बेटा था। उन्होंने कहा कि डेढ़ माह पहले ही पिता बना था। उनका कहना था कि 20 फरवरी 2023 को ट्रेन हादसा हुआ था।    
  72 टैंक रेजीमेंट (72 Tank Regiment) से 4 राष्ट्रीय राइफल्स (4 Rashtriya Rifles) में प्रतिनियुक्ति पर सेवारत फौजी 20 फरवरी को करीब एक माह की छुट्टी के बाद वापस डयूटी पर लौट रहा था। इसके लिए सचिन ने अंबाला से जम्मू की ट्रेन ली थी। टांडा रेलवे स्टेशन से आगे सचिन की आंख खुली तो पाया 2-3 व्यक्ति सवारियों के बैग को तलाश रहे थे। साथ ही महिलाओं से छेड़छाड कर रहे थे। इस पर सचिन ने आपत्ति की तो झड़प हो गई। एक ने सचिन पर पीछे से सिर पर वार कर दिया।
लुटेरों ने सचिन का पर्स निकाला। इसके बाद उसे अचेत अवस्था में चलती ट्रेन से ही नीचे फैंक दिया गया। रात भर पटरी के नजदीक पड़ा रहा। होश आने पर बमुश्किल समीप एक गौशाला में पहुंचा। मौजूद लोगों ने उसे टांडा अस्पताल पहुंचाया। सचिन ने पूरी घटना यूनिट को भी बताई। लुटेरे बैग व पैसों के अलावा सचिन की सरकारी वर्दी भी ले गए थे।
खबर खास TV के लिए मुनीष ठाकुर की रिपोर्ट ✍️

Post a Comment

Previous Post Next Post