असहाय व गरीब व्यक्ति की सहायता करें, जिसे मुसीबत के वक्त में मदद की जरूरत हो -: जीवन ठाकुर


एक बार फिर से मुसीबत के समय प्रैण गांव के रूप सिंह राणा के परिजनों की मदद कर सभी के समक्ष मानवता की मिसाल पेश की। 
प्रदेश कांग्रेस सचिव जीवन ठाकुर ने एक बार फिर से मुसीबत के समय प्रैण गांव के रूप सिंह राणा के परिजनों की मदद कर सभी के समक्ष मानवता की मिसाल पेश की है।
 हुआ यू के मंगलवार रात लांगणा पंचायत के प्रैण गांव के निवासी रूप सिंह राणा को अचानक दिल का दौरा पड़ा। जिसके चलते उनके परिजनों द्वारा उन्हें सिविल अस्पताल जोगिंद्रनगर लाया गया। परन्तु जब तब उन्हें अस्पताल लाया गया उनकी जान जा चुकी थी। 
रूप सिंह राणा पूर्व में जोगिंदर नगर महाविद्यालय में बतौर लिब्रेरियन अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं व कुछ समय पहले ही सेवा निवृत हुए थे।
ऐसे में देर रात खराब मौसम व बिना गाड़ी के परिजनों द्वारा उनके शव को घर तक वापिस ले जाने के लिए किसी गाड़ी का इंतजाम करने हेतु प्रयास किए गए। परंतु तेज बारिश और खराब मौसम के चलते जब किसी भी गाड़ी का इंतजाम नहीं हो सका तो उनके किसी सगे संबंधि ने प्रदेश कांग्रेस सचिव जीवन ठाकुर को सारी घटना बारे जानकारी प्रदान की। जैसे ही उन्हें पास घटना का पता लगा, जीवन ठाकुर ने अपनी बोलेरो गाड़ी में स्व रूप सिंह राणा के पार्थिव शरीर को उनके घर तक पहुंचवाया। ऐसा करके उन्होंने समस्त मानव जाति के समक्ष एक बार फिर से मानवता की मिसाल पेश की। गौरतलब है कि जीवन ठाकुर द्वारा कोरोना
 काल में भी इसी तरह से निर्धन असहाय और जरूरतमंद लोगों की विभिन्न प्रकार से मदद की गई थी। इतना ही नहीं उन्होंने जोगिंदर नगर उपमंडल के कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के जीवन याचन के लिए भी बहुत कुछ किया,जिसका प्रमाण उनके जन्मदिन के समय सभी के समक्ष आया था। जीवन ठाकुर का कहना है कि हमें जरूरतमंद एवं गरीब व असहाय लोगों की हमेशा मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समूचा विधानसभा क्षेत्र जोगिंदर नगर उनका अपना घर है और उनका सदैव यह प्रयास रहता है कि वह जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के हर उस असहाय व गरीब व्यक्ति की सहायता करें, जिसे मुसीबत के वक्त में मदद की जरूरत हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post