खुड्डी, राश डूघ,टोडल,गदयाड़ा स्कीम को जल्द शुरू करने की मांग । खबर खास 📺

 


जोगिन्दरनगर-: सुर्गणी माता मंदिर कमेटी और 6 पंचायतों की जनता ने जल शक्ति विभाग और जल शक्ति मंत्री से खुड्डी, राश डूघ,टोडल,गदयाडा स्कीम को जल्द शुरू करने की मांग ।

कमेटी सचिव राकेश राणा ने बताया की माता सूरगणी मंदिर कमेटी ने निर्णय लिया है कि मंदिर से कुछ दूरी में अब सबसे पहले शौचालय का निर्माण किया जाएगा। शौचालय के गड्ढे का काम आज से शुरू हो गया है उसके बाद मंदिर के गेट का काम शुरू किया जाएगा।

मंदिर में अभी तक पानी ना होने के कारण पानी की वजह से मंदिर कमेटी को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है
बरसात में स्टोरेज किया हुआ पानी अब समाप्त होने की कगार पर है जैसे ही पानी खत्म होता है मंदिर का काम बन्द करना पड़ता है। फिर अगली बरसात तक इंतजार करना पड़ता है जिसे बरसात का पानी इकट्ठा किया जाता है तभी काम शुरू होता है

 माता सूरगणी मंदिर कमेटी ने पिछले वर्ष विधायक पP राणा जी को भी पत्र लिखकर खुड्डी, राश डूघ,टोडल,गदयाडा स्कीम को जल्द शुरू करने की मांग की थी। लेकिन अभी तक यह स्कीम में काम करने पर कोई तेजी नहीं आई है

जैसे कि आप लोग जानते हैं, कि माता सूरगणी कमेटी ने यह मंदिर निर्माण कोरोना काल के प्रथम लोक डाउन के समय शुरू किया था! 
सूरगणी माता मंदिर कमेटी ने केवल 18 महीनों में मंदिर बना कर उसकी पुनः स्थापना करवा दी यह मंदिर लड इलाके के विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सहायक होगा।

सूरगणी माता मंदिर कमेटी जोगिंदर नगर और लडभड़ोल क्षेत्र की तरेम्बली,कोलंग,खुड्डी कुठेड़ा,भड़याडा, द्रहाल पंचायतों के प्रधानों साथ ही इस मंदिर कमेटी से जुड़े हुए बुद्धिजीवियों से अपील करती है की मंदिर में पानी पहुंचाने की समस्या को दूर करने के लिए आवाज उठाएं सभी प्रधान अपनी अपनी पंचायत से जल शक्ति विभाग के मंत्री श्री महेंद्र सिंह ठाकुर जी को और विधायक श्री प्रकाश राणा जी को पत्र लिखकर मंदिर में पानी पहुंचाने की मांग करें।

खबर खास की ओर से मुनीष ठाकुर की रिपोर्ट ✍

Post a Comment

Previous Post Next Post