पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप में यूएसए के ऑस्टिन कॉक्स विजेता

बीड बिलिंग प्री वर्ल्ड कप का समापन हो गया। इसमें ओवरऑल में अमेरिका के ऑस्टिन कॉक्स पहले स्थान पर, अमेरिका के ही ओवेन शू मेंकर दूसरे स्थान पर फ्रांस की कॉटन लामी तीसरे स्थान पर रहे। भारतीय वर्ग में पहला स्थान अश्वनी ठाकुर, दूसरे स्थान पर यश पॉल और तीसरे स्थान पर रंजीत सिंह रहे। महिला वर्ग में पहला स्थान पर अमेरिका की जेनी ओनल, दूसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड की वीर शीवरी दूसरे स्थान पर और इसाबेल मैसेंजर तीसरे स्थान पर रही। 

प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में पहले स्थान पर भारत के अश्वनी ठाकुर और दूसरे स्थान पर सुशांत ठाकुर तथा तीसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के नोह कैनेर रहे। सीनियर वर्ग में पहले स्थान पर अमेरिका के ओवेन शूमाकर और सुबीर सिद्धू दूसरे स्थान पर तथा तीसरे स्थान क्रिस्टोफर मूडी रहे।
    स्पोर्ट्स क्लास में स्विट्जरलैंड माइकल सेवरी पहले स्थान, नोहा किन्नर दूसरे स्थान और वीरा शिवरी तीसरा स्थान हासिल किया। टीम वर्ग में नॉर्थवेस्ट पैराग्लाइडिंग की टीम पहले स्थान पर, द फर्स्ट फ्रॉग की टीम दूसरे स्थान पर और आकाश एडवेंचर की टीम तीसरे स्थान पर रही। 
   प्रतियोगिता के ओवरआल विजेता को डेढ़ लाख, दूसरे स्थान पर रहने वालों को एक लाख तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले को 75 हजार राशि तथा ट्रॉफी भेंट की गई। जबकि भारतीय श्रेणी एवं महिला वर्ग में विजेता को 70 हजार, उपविजेता को 50 हजार तथा तीसरे स्थान पर रहने वालों को 30 हजार राशि तथा ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया।
प्रतियोगिता के समापन समारोह में पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली मुख्यातिथि रहे। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल, बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा व बैजनाथ के युवा नेता रविंद्र बिट्टू भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
खबर खास TV के लिए मुनीष ठाकुर की रिपोर्ट ✍️

Post a Comment

Previous Post Next Post