अंडे के रहस्य ने उलझाया पूरा हिमाचल लेकिन अंत में निकला शालीग्राम । खबर खास TV


 मंडी : जिला मंडी के उपमंडल गोहर में जमीन पर पटकने और पत्थर से वार कर भी न टूटने वाले जिस अंडे के रहस्य को लेकर उलझन में पड़े हुए लोगों के कयासों को रविवार को विराम लग गया। ग्राम पंचायत चैलचौक में मिला अंडा नहीं पूजा में प्रयोग होने वाला शालीग्राम निकला। यह अंडा पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया। सच्चाई सामने आई तो सब दंग रह गए। 


सलोई निवासी महेंद्र कुमार को पेड़ पर कुछ दिन पहले अंडे जैसी चीज मिली। इस खास पत्थर को अंडा समझकर तोड़ना चाहा, लेकिन टूटा नहीं। वह अंडे को खेत से घर ले गए। मिट्टी से खराब अंडे को पानी से साफ किया तो उसका पूरा आकार मुर्गी के अंडे जैसा था। वह आम अंडे से थोड़ा छोटा और वजन में 86 ग्राम निकला। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग गोहर को दी गई। अंडे को लेकर स्वयं वरिष्ठ उपमंडलीय पशु चिकित्क गोहर के पास लेकर गए। डॉ. किशोर ने जांच कर बताया कि यह अंडा किसी बड़े पक्षी का हो सकता है। अंडे को तेज रोशनी में जब जांचा गया तो उसमें से रोशनी क्रॉस होने से इसे जांच के लिए वाइल्ड लाइफ विभाग के पास भेजा गयाआखिरकार क्या है शालीग्राम



शालीग्राम नदी से निकलने वाला एक पत्थर है। इसे हिंदू धर्म में विष्णु का स्वरूप माना जाता है। लोग इसे घर में रखते हैं। शुभ कार्यों में इसकी पूजा की जाती है।।

खबर खास TV के लिए  मुनीष ठाकुर की रिपोर्ट ✍️

Post a Comment

Previous Post Next Post